Swabhiman TV

Best News Online Channel

Team India Squad Ireland T20 Series: आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान… जसप्रीत बुमराह होंगे कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी. 15 सदस्यीय टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है.
टीम इंडिया को अगस्त के महीने में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए 31 जुलाई (सोमवार) को बीसीसीआई  ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी. आयरलैंड दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम में ज्यादातर युवा ने खिलाड़ियों को जगह मिली है. आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को पांच दिन के भीतर तीन टी20 मैच (18, 20 और 23 अगस्त ) खेलने हैं. ये तीनों मुकाबले डबलिन में खेले जाएंगे.

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम:जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवमदुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.

इस दौरे के लिए भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या, नियमित कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है उन्हें अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए रेस्ट दिया गया है. टीम की उप-कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में रहेगी. टीम में उन खिलाड़ियों को काफी ज्यादा तवज्जो दी गई है, जिन्हें चीन में होने वाले एशियाई खेलों में भाग लेना है. एशियन गेम्स में ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कप्तानी करनी है.

चोट के बाद प्रसिद्ध-बुमराह कर रहे वापसी

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी समय बाद टीम में लौटे हैं. बुमराह बैक इंजरी से जूझ रहे थे और उनकी न्यजीलैंड के क्राइस्टचर्च में सर्जरी हुई थी.  जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी मैच पिछले साल 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उसके बाद वह एक्शन से बाहर थे. बुमराह की वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है क्योंकि अब एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में काफी कम समय बचा हुआ है. बुमराह के अलावा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा लिए अच्छी खबर है क्योंकि अब एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में काफी कम समय बचा हुआ है. बुमराह के अलावा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी इंजरी के बाद टीम टीम में लौटे हैं.

हेड कोच द्रविड़ को भी मिलेगा रेस्ट!

आयरलैंड दौरे के लिए नियमित हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहोगी सपोर्ट स्टाफ विक्रम राठौड़ (बैटिंग कोच), पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच) को भी आराम आराम दिया जाएगा. ऐसी स्थिति में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) चीफ वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच होंगे.

एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋतुराज गायकवाड़ होंगे कप्तान, रिंकू की भी एंट्रीआयरलैंड दौरे पर सीतांशु कोटक और ऋषिकेश कनितकर में से किसी एक को बैटिंग कोच की जिम्मेदारी मिल सकती है. वहीं साईराज बहुतुले और ट्रॉय कूली में से से कोई एक गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा सकता है. आपको बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण पिछले साल भी राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में आयरलैंड और न्यूजीलैंड दौरेपर हेड कोच की भूमिका में दिखे थे.