Swabhiman TV

Best News Online Channel

योगी सरकार के प्रयासों से बरेली मंडल में 17876 युवाओं को रोजगार का अवसर

योगी सरकार के प्रयासों से बरेली मंडल में 17876 युवाओं को रोजगार का अवसर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बरेली मंडल में 17876 युवाओं को रोजगार का उत्कृष्ट अवसर

बरेली, 11 अगस्त। योगी सरकार ने बरेली मंडल में युवाओं के रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विशेष रूप से रोजगार मेलों का आयोजन किया। इन मेलों में आये युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्राप्त करने का मौका मिला। सेवायोजन विभाग ने मंडलायुक्त के नेतृत्व में 16 महीनों के अंदर इन मेलों में 17876 युवाओं को रोजगार प्रदान किया।

बरेली मंडल में आयोजित 119 रोजगार मेलों में 881 कंपनियां और इंस्टीट्यूट भाग लिए और युवाओं को स्किल्स के आधार पर रोजगार का अवसर प्रदान किया। इन मेलों के माध्यम से युवाओं को नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया, जो उनके आवश्यकताओं और कौशल के आधार पर चयन किया गया।

बरेली जिले में 35 मेलों में बड़ी संख्या में युवाओं का चयन हुआ और 7777 युवाओं को नौकरियों का अवसर प्रदान किया गया। शाहजहांपुर में 31 मेलों में 3092 युवाओं को रोजगार मिला जबकि पीलीभीत में 25 मेलों में 6840 युवाओं को नौकरियों का अवसर प्रदान किया गया। बदायूं में भी 28 मेलों में 8392 युवाओं को रोजगार मिला।

यह पहल सरकार के निर्देशन में युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। रोजगार हेल्पडेस्क की स्थापना से युवाओं को रोजगार से संबंधित जानकारी प्राप्त करने का सुविधाजनक माध्यम प्रदान किया गया है। इस प्रकार, योगी सरकार ने बरेली मंडल में रोजगार के क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन की प्रोत्साहना की है।

#योगीसरकार #रोजगारमेला #बरेलीमंडल
#युवासशक्तिकरण #स्किल्डेवलपमेंट #उत्तरप्रदेश #नौकरियां #रोजगार #मुख्यमंत्री #योगीआदित्यनाथ #YogiGovernment #JobFair #BareillyMandal #YouthEmpowerment #SkillDevelopment #UttarPradesh #Employment #Jobs #ChiefMinister #YogiAdityanath