स्वाभिमान टीवी डेस्क। कुवैत की एक इमारत में आग लग गई, जिसमें 41 लोगों की मौत हो गई और 30 घायल हो गए। बताया जा रहा है कि मरने वालों में 40 भारतीय शामिल है। घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 6 बजे मंगाफ शहर में हुई। कुवैत समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक, आग बुधवार सुबह दक्षिणी मंगाफ जिले की एक इमारत में लगी।

अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि आग बुधवार तड़के कुवैत के दक्षिणी अहमदी गवर्नरेट के मंगाफ इलाके में छह मंजिला इमारत की रसोई में लगी। कथित तौर पर इमारत में करीब 160 लोग रहते थे, जो एक ही कंपनी के कर्मचारी हैं। कथित तौर पर वहां रहने वाले कई कर्मचारी भारतीय थे। कुवैत टाइम्स के अनुसार कुवैत के आंतरिक मंत्री शेख फहाद अल-यूसुफ अल-सबाह ने पुलिस को मंगफ बिल्डिंग के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है, जहां बुधवार को आग लगी थी।

साथ ही, बिल्डिंग के चौकीदार और साथ ही, घटनास्थल पर आपराधिक साक्ष्य कर्मियों की जांच पूरी होने तक श्रमिकों के लिए जिम्मेदार कंपनी के मालिक को भी गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। इस घटना को लेकर विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट डालकर कहा कि कुवैत शहर में आग की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “दुखद रूप से जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।

ये भी पढ़ें: एलन मस्क ने की भारतीय मूल के इस इंजीनियर की तारीफ, पोस्ट कर कही ये बात…

By ashmit