स्वाभिमान टीवी, डेस्क। भारत की बड़ी टेलीकॉम कंपनिया जैसे एयरटेल और जियो ने इस महिलने से अपने प्लानों के दाम बढ़ा दिए है। टेलीकॉम कंपनियों के एक साथ बढ़ाए गए दामों की वजह से लोगों के अंदर काफी गुस्सा है। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग इसके खिलाफ पोस्ट कर रहे है। बताया जा रहा है कि लाखों लोगों ने 3 दिन में अपने सिम BSNL में पोर्ट करवा लिए है।

बता दें जियो ने पिछले महीने जून में अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था। जियो द्वारा प्लान के दाम बढ़ाने के ऐलान के बाद एयरटेल और वीआई ने भी अपने प्लान में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया, जहां जियो और एयरटेल के बढ़े हुए दाम 3 जुलाई से लागू हो गए हैं. तो वहीं वीआई (VI) के बढ़े हुए दाम 4 जुलाई से लागू हुए हैं। इन टेलीकॉम कंपनियों द्वारा अपने दाम बढ़ाने के बाद अब लोग लोग सस्ता और किफायती ऑप्शन तलाश रहे हैं, BSNL के पास यूजर्स के लिए कई सारे प्लान्स पहले से मौजूद है। ऐसे में आप 397 रुपये वाला प्लान ले कसते है।

इसमें आपको 150 दिन की लंबी वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 2GB डेटा भी मिलेगा। इसके अलावा 100 SMS भी फ्री मिलेंगे.इसमें मिलने वाले सभी बेनिफिट्स सिर्फ एक महीने यानी 30 दिन के लिए होंगे।

 

By ashmit