भाजपा बूथ अध्यक्ष का परिवार मुफलिसी में गुजार रहा जिंदगी, सब्जी बेचकर बूथ अध्यक्ष और उसकी पत्नी बीडीसी मेंबर पालते है बच्चो का पेट

घर में है टूटा फूटा इज्जतघर, इज्जतघर में नही है दरवाजा
सिलेंडर भरवाने के लिए नही है रुपए, मिट्टी के चूल्हे में बनता है खाना
गरीबी में जीवन गुजारने के बावजूद, परिवार ने कहा मरते दम तक नही छोड़ेंगे मोदी योगी का साथ

बरेली, 28 अगस्त। पुरानी कहावत है चिराग तले अंधेरा, ये कहावत सिद्ध होती है भाजपा के बूथ अध्यक्ष पर, जो मुफलिसी की जिंदगी जीने को मजबूर है। उत्तर प्रदेश के बरेली के फरीदपुर विधानसभा के मझौआ हेतराम में रहने वाले जोगेंद्र सिंह भाजपा के बूथ अध्यक्ष है और उनकी पत्नी बीडीसी मेंबर है। दोनो मोदी योगी के कट्टर समर्थक है। कहते है मर जाएंगे लेकिन पार्टी नही छोड़ेंगे। बूथ अध्यक्ष और उसकी पत्नी सब्जी बेचकर गुजर बसर करती है।

मिट्टी के चूल्हे पर बनता खाना, टूटा फूटा इज्जतघर, सब्जी बेचते महिला गरीबी की ये तस्वीरें है भाजपा के बूथ अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह के घर की। जो मुफलिसी की जिंदगी जीने को मजबूर है। शायद ये गरीबी, मुफलिसी ही इस परिवार की पहचान बनकर रह गई है। जोगेंद्र सिंह और उनकी पत्नी का कहना है कि हम पर कितनी भी मुसीबते आ जाए लेकिन हम कभी भी भाजपा का साथ नही छोड़ेंगे। जोगेंद्र की पत्नी रीना का कहना है कि घर पर गैस सिलेंडर तो है लेकिन उसको भरवाने के लिए उनके पास रुपए नही है। जिस वजह से वो मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनाती है। भीषण गर्मी में उठने वाले धुएं की वजह से उन्हें काफी परेशानी होती है। रीना के चार बच्चे है जो गांव के ही सरकारी स्कूल में पढ़ते है।

जोगेंद्र सिंह और उनकी पत्नी रीना काफी परेशान है। घर में टूटा फूटा शौचालय है। उस पर पर्दा पड़ा हुआ है। गरीबी की वजह से वो शौचालय पर छत नही डलवा सकी है। जोगेंद्र सिंह का आरोप है की गांव के प्रधान ने उनका गांव में रहना मुश्किल कर दिया है। उनके ऊपर झूठा मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। वो गांव से पलायन कर रहे थे तो पुलिस प्रशासन ने उन्हें पलायन नही करने दिया। उनका कहना है भाजपा विधायक प्रोफेसर श्याम बिहारी लाल ने भी उनका साथ नहीं दिया।

स्वाभिमान टीवी की इस रिपोर्ट को देखने के बाद आपको यकीन हो गया होगा की जब पार्टी के नेताओ की सुनवाई नही है, जब वो मुफलिसी में जीवन यापन कर रहे है, तो आम आदमी की तो वैसे ही कोई सुनने वाला नहीं है।

देश ही नही बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा आज जो कुछ भी है उसके पीछे उसकी कड़ी मेहनत है। भाजपा के बूथ लेवल का एक एक कार्यकर्ता मोदी योगी को भगवान की तरह पूजता है। पार्टी के लिए बिना किसी लोभ लालच के मेहनत करता है। लेकिन उसके बूथ कार्यकर्ता कितनी मुफलिसी में जिंदगी गुजार रहे है ये रिपोर्ट देखने के बाद आपको यकीन हो गया होगा।

 

By Anup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *