स्वाभिमान  टीवी, डेस्क। आज के समय में वॉट्सएप तो हर कोई इस्तेमाल करता हो फेसबुक की तरह वॉट्सएप भी हमारे जीवन का एक हिस्सा बन गया है। ऐसे में यह कंपनिया अपने प्रोडक्ट को और भी ज्यादा सिक्योर करने के लिए उसमें नए-नए अपडेट लाती रहती है। इस क्रम में वॉट्सएप ने एक नया फीचर अपडेट किया है यह फीचर यूजर्स को अनजान और खतरनाक WhatsApp Group से दूर रखने में मदद करेगा।

इसकी जानकारी WhatsApp चैनल्स ने शेयर की है। बता दें साइबर ठगी के नए नए मामले सामने आ रहे है ऐसे में जहां विक्टिम को पहले किसी WhatsApp Group में शामिल कर लिया जाता है और आखिर में उसके बैंक खाते से लाखों रुपये उड़ा लिए जाते हैं. भोले-भाले लोगों को इस तरह से फ्रॉड से बचाने के लिए ये फीचर शामिल किया है।

इस नए अपडेट के बाद वॉट्सएप पर किसी भी ग्रुप में किसी नए यूजर को जॉइन करान के लिए कुछ इंफोर्मेशन शेयर करनी होंगी. WhatsApp चैनल्स द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में बताया है कि ग्रुप में शामिल करने वाले यूजर्स को कुछ जरूरी जानवकारी देनी होंगी। अनजान यूजर्स को बताना होगा कौन एड कर रहा है, ग्रुप को कब क्रिएट किया था और ग्रुप के बारे में डिटेल्स देनी होगी। ऐसे में आम लोग खुद को सेफ रख सकेंगे. हालांकि इसके लिए पहले यूजर्स को Group privacy settings में एक्टिवेट करना होगा।

By ashmit