स्वाभिमान टीवी, बरेली। सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण पर आए फैसले का दलित समाज ने अपना विरोध शुरू कर दिया है। इस सम्बंध में बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा भारत बंद के एलान के बाद बुधवार को बरेली में दलित समाज के कई संगठनों ने अपना समर्थन दिया है।

दलित समाज के कई संगठन मीरगंज , नवाबगंज , फरीदपुर , फतेहगंज पश्चिमी , फतेहगंज पूर्वी , बहेड़ी , देवचरा , रिठौरा , भोजीपुरा , सिरौली , आंवला सहित कई गांव से सेठ दामोदर स्वरूप दास पार्क में एकत्र हुए और आरक्षण में आरक्षण में को लेकर अपना विरोध जताते हुए कहा कि वह माननीय कोर्ट के फैसले से खुश नहीं है । आरक्षण के अंदर आरक्षण देकर दलित समाज को बांटने की कोशिश की जा रही है। वह इसका पुरजोर विरोध करते है।

बसपा नेता रणवीर सिंह ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आये फैसले पर दलित समाज के लोगों में नाराजगी है। समाज नहीं चाहता है कि उनके आरक्षण में आरक्षण का वर्गीकरण किया जाए। भारतीय बौद्ध महासभा के संरक्षक ठाकुर दास प्रेमी ने कहा कि संविधान ने आरक्षण में जो व्यवस्था दी है वह ही कायम रहे। माननीय सुप्रीम कोर्ट से जो फैसला दिया है वह समाज को कतई मंजूर नहीं है।

भीम आर्मी ने भी भारत बंद को दिया समर्थन

बरेली में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में जहां कई दलित संगठन साथ में है तो भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने विरोध में समर्थन अपना समर्थन दिया है। आजाद समाज पार्टी व भीम आर्मी के नेता विकास बाबू अपने तमाम समर्थको के साथ विरोध में सेठ दामोदर दास पार्क में पहुंचे।

बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध भारत बंद के बसपा के एलान के बाद तमाम दलित संगठन जिसमे भारतीय बौद्ध महासभा , आजाद समाज पार्टी काशीराम,भीम आर्मी, भारत रत्न बोधिसत्व बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जन्मोत्सव समारोह समिति सहित कई संगठन सेठ दामोदर दास पार्क में इकट्ठे हुए । वही सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। प्रदर्शन में विकास बाबू , रणवीर सिंह , राजेश सागर , रमेश चंद्रा , डॉक्टर दुर्वेश अली अंसारी , इंजीनियर एस डी भास्कर , बी आर गौतम , यशवंत सिंह आदि मोजूद रहे।

By ashmit