स्वाभिमान टीवी, बरेली। ब्रेन चैंपियंस की ओर से स्टेडियम रोड स्थित SRMS रिद्धिमा सभागार में बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर बच्चों ने अत्यंत उत्साह के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत सजीव और ऊर्जावान नृत्य प्रस्तुतियों से हुई बच्चों ने विभिन्न गीतों पर बेहतरीन डांस कर सब को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद दीक्षा भसीन की सिंगिंग ने अपने मधुर स्वरों से उपस्थित लोगों को सम्मोहित कर दिया।

कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण रहा कल्कि अवतार ड्रामा, जिसमें बच्चों ने अपने अभिनय कौशल का बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मैके पर कैंट विधायक संजीव अग्रवाल, बिथरी चैनपुर विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा, गणितज्ञ अमित चौधरी, NDTV के वरिष्ठ पत्रकार रनदीप सिंह, Dnexus के दीपक सिंह, संस्कार स्कूल के निदेशक आलोक प्रकाश , आयोजक संदीप बत्रा व गीतिका बत्रा आदि उपस्थित रहे। संदीप बत्रा सर ने बताया कि आज बच्चों का एक कार्यक्रम था, जिसे Brain champions institute  ने ऑर्गेनाइज किया था।

सबसे बड़ी बात यहां स्टेज पर डांस, गाना, नाटक, एंकरिंग छोटे छोटे बच्चों ने परफॉर्म किया, पूरे एक्ट को बच्चों ने ही खुद से लिखा था। ये 22 दिन का जो समर कैंप हर साल लगता है इसमें बच्चों को इस तरीके से सिखाते है कि इनका creative development हो पाए।

इस वर्कशॉप मे बच्चो की प्रतिभा को इस प्रकार निखारा जाता है कि बच्चों का स्टेज पर पब्लिक को सामना करने का डर निकल जाए , उनकी creative skills बड़े, बच्चों की Timings के साथ साथ voice over , gesture और pronunciation pitch पर भी काम होता है , यह चीजें बच्चों के over all development में बेहद जरूरी होती है।

 

ये भी पढ़ें: होटल पर बुलडोजर चलते ही राजीव राणा का सरेंडर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By ashmit